भारत की पूर्व महान टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जहां से अपने टेनिस करियर की शुरुआत की थी, वहीं अपना विदाई मैच खेलकर शानदार करियर का समापन खुशी के आंसूओं के साथ किया। हैदाराबाद की सानिया ने रविवार को लाल बहादुर स्टेडयिम में प्रदर्शनी मुकाबलों में हिस्सा लिया। हालांकि वह मुकाबलों के बाद दर्शकों की हौसला अफजाई को देखकर भावुक हो गईं।

सानिया ने जीता था डब्ल्यूटीए एकल खिताब

36 साल की सानिया के अलावा इन प्रदर्शनी मुकाबलों में रोहन बोपन्ना, युवराज सिंह और उनकी मित्र बेथानी माटेक सैंड्स भी शामिल थीं। सानिया ने लाल बहादुर टेनिस स्टेडियम में करीब दो दशक पहले ऐतिहासिक डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीतकर अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई थी। उन्होंने यहां इस स्थल पर कई यादगार खिताब जीते थे जिसे किसी उत्सव की तरह सजाया गया था।

तालियों से हुआ सानिया का स्वागत

सानिया जब स्टेडियम पहुंचीं तो सभी ने उनका तालिया बजाकर स्वागत किया। सानिया ने दो मिश्रित युगल प्रदर्शनी मुकाबले खेले और दोनों में जीत हासिल की।  सानिया मिर्जा ने कहा, ''मैं आप सभी के सामने अपना अंतिम मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं। देश के लिए 20 साल तक खेलना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। ये खुशी के आंसू हैं। मैं इससे बेहतर विदाई की उम्मीद नहीं कर सकती थी।''

सानिया को देखने दिग्गज भी पहुंचे

इन प्रदर्शनी मुकाबलों को देखने के लिए कई दिग्गज भी यहां पहुंचे थे। केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन सहित कई हस्तियों ने शिरकत की थी।