लगातार बारिश होने के कारण न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को यहां होने वाला टी20 विश्व कप का मैच समय पर शुरू नहीं हो पाया। भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर बाद एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था। हालांकि तय समय पर शुरू नहीं होने के बाद भी लगातार बारिश होने के कारण इस मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। इस मैच के लिए टॉस भी नहीं हो सका था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मुकाबले के बेनतीजा घोषित होने पर न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप एक में तीन अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सुपर 12 के शुरुआती मुकाबले में हराया था।

वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान को पहले मैच में इंग्लैंड से हार मिली थी, जबकि ये मैच बेनतीजा घोषित होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले, इसके बावजूद अफगानिस्तान की टीम ग्रुप एक में सबसे नीचे पायदान पर है।कप्तान एंडी बालबर्नी के अर्धशतक और जोश लिटिल की शानदार गेंदबाजी के अलावा बारिश की कृपा से आयरलैंड ने टी20 विश्वकप के सुपर 12 के मैच में बुधवार को इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर पांच रन से हराकर एक और बड़ा उलटफेर किया। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को बाहर का रास्ता दिखा कर सुपर 12 में जगह बनाने वाली आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने पर 19.2 ओवर में 157 रन पर आउट हो गई।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने जब 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाए थे तो बारिश आ गई जिसके कारण आगे खेल नहीं हो पाया। डकवर्थ लुईस पद्धति के अनुसार इंग्लैंड तब पांच रन पीछे था।