वाशिंगटन । अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने लोगों को कम खर्च करने और ज्यादा बचाने की सलाह दी है। उन्होंने लोगों से कहा है कि कैश बचाकर रखें और आने वाले हॉलीडे सीजन में गैर-जरूरी चीजों पर खर्च न करने से बचें। दरअसल अरबपति बेजोस ने सामने दिख रही संभावित मंदी को देखकर यह सलाह दी है। 
बेजोस ने कहा कि अमेरिका के लोगों को आने वाले दिनों में कोई बड़ी खरीदारी नहीं करनी चाहिए, जैसे कि नया रेफ्रिजरेटर, या फिर ब्रांड न्यू कार। यह पैसा मंदी के कठिन समय में आपके काम आएगा। बेजोस ने कहा, यदि आप अकेले रहते हैं और आप एक बड़ी स्क्रीन वाला टीवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तब आपको रुकना चाहिए, उस कैश को अपने पास रखें, और देखें कि क्या होता है। गौर करने वाली बात ये है कि यदि लोग ऐसा करते हैं, तब पहले से कम कमा रही अमेजन का रेवेन्यू और गिर सकता है। 
इसके अतिरिक्त, अमेजन के पूर्व सीईओ ने सुझाव दिया कि छोटे बिजनेस करने वालों को भी नए उपकरण में निवेश करने की बजाय नकदी को अपने पास रखें। उन्होंने कहा, जितना कम हो सके, उतना जोखिम उठाएं… अच्छे के लिए आशा करें, लेकिन सबसे बुरे के लिए तैयार रहें। 
बेजोस ने कहा कि वह अपने जीवनकाल में अपनी 124 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान में दे देने वाले हैं। बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक ने कहा कि वह अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा जलवायु परिवर्तन से लड़ने और इसतरह के लोगों का समर्थन करने के लिए समर्पित करुंगा, जो गहरे सामाजिक और राजनीतिक विभाजन के सामने मानवता को एकजुट कर सकते हैं।