शिवपुरी ।    नाम निर्देशन पत्र भरने के लिए अब प्रत्याशियों के पास सिर्फ एक दिन का समय शेष बचा है। 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को अवकाश है और 30 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में शुक्रवार को शेष बचे लगभग सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। शुक्रवार को पोहरी से भाजपा प्रत्याशी सुरेश राठखेड़ा, करैरा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव व भाजपा प्रत्याशी रमेश खटीक, शिवपुरी से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन ने भी अपना नामांकन भर दिया। शुक्रवार को कुल 17 नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

शिवपुरी के प्रत्याशी कितने धनवान

जिले में सबसे धनवान प्रत्याशियों की बात करें तो वह शिवपुरी विधानसभा से हैं। कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह के पास करीब 124 करोड़ रुपये की संपत्ति है। दूसरे स्थान पर उनके प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन हैं जिनके पास करीब 13.31 करोड़ रुपये की संपत्ति है। यह कांग्रेस प्रत्याशी की तुलना में 10 गुना कम है। देवेंद्र जैन के पास सबसे अधिक नकदी है। देवेंद्र जैन और उनकी पत्नी के पास करीब 56 लाख रुपये नकद है। यह अन्य सभी विधानसभा सीटों के किसी भी प्रत्याशी से अधिक है। देवेंद्र जैन ने शहर में करीब साढ़े छह करोड़ रुपये तो कर्ज के रूप में ही बांट रखे हैं।

सुरेश राठखेड़ा पीछे

तीनों प्रत्याशियों में सबसे कम संपत्ति सुरेश राठखेड़ा की पोहरी विधानसभा के तीनों मुख्य प्रत्याशियों में सबसे कम संपत्ति पीडब्लयूडी राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा के पास है। उनके पास कुल 84 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। वहीं उनकी पत्नी के पास 70 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। वहीं चल संपत्ति के बात करें तो सुरेश राठखेड़ा के पास 35.95 और उनकी पत्नी के पास करीब 16.44 लाख रुपये हैं।

उनके प्रतिद्वंदी प्रद्युम्न वर्मा के पास करीब 10 करोड़ रुपये और कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश कुशवाह के पास 1.63 करोड़ रुपये की संपत्ति है। लखपति रमेश का मुकाबला करोड़पति प्रागीलाल से करैरा विधानसभा से रमेश खटीक ने पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया के साथ पहुंचकर नामांकन दायर किया। हलफनामे के अनुसार रमेश खटीक करोड़पति भी नहीं है। उनके पास 30 लाख रुपये की अचल और करीब 12 लाख रुपये की चल संपत्ति है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव के हलफनामे के अनुसार उनके पास करीब 71 लाख रुपये की चल संपत्ति है। रमेश खटीक के पास सिर्फ एक तौला सोना है जबकि प्रागीलाल के पास सात तौला सोना है। प्रागीलाल जाटव के पास 15 लाख रुपये की स्कार्पियो भी है। प्रागीलाल के पास 45 लाख क अचल संपत्ति है। इस तरह प्रागीलाल 1.16 करोड़ रुपये की सपंत्ति के साथ करोड़पति तो हुए, लेकिन उनके ऊपर 15 लाख रुपये का ऋण भी है।