भोपाल । प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को बड़ा झटका लगा है। राज्य शासन ने उज्जैन मास्टर प्लान में फिर से बदलाव करने की तैयारी कर ली है। जिससे मेाहन यादव एवं उनके रिश्तेदारों की जमीन सिंहस्थ क्षेत्र से बाहर नहीं होगी। उज्जैन विकास योजना-2035 में ग्राम सावराखेड़ी एवं कस्बा उज्जैन में सिंहस्थ-2016 के लिये अधिसूचित सिंहस्थ क्षेत्र के अंतर्गत सेटेलाइट टाउन के लिये आरक्षित 148.679 हेक्टेयर भूमि का भूमि उपयोग उज्जैन विकास योजना-2021 में निर्दिष्ट भूमि उपयोग के अनुसार रखे जाने के लिये भूमि उपयोग उपांतरण की कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में जरूरी निर्देश आयुक्त-सह-संचालक नगर तथा ग्राम निवेश को दिये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था कि उज्जैन के नये मास्टर प्लॉन से सिंहस्थ के आयोजन में कोई असुविधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिये। आवश्यक होगा तो मास्टर प्लॉन में परिवर्तन किये जा सकते हैं।
 उज्जैन विकास योजना- 2035 में ग्राम सावराखेड़ी व कस्बा उज्जैन में सिंहस्थ-2016 के लिए अधिसूचित सिंहस्थ क्षेत्र के अंतर्गत सैटेलाइट टाउन के लिए आरक्षित 148.679 हेक्टेयर भूमि का उपयोग उज्जैन विकास योजना-2021 में निर्दिष्ट भूमि उपयोग के अनुसार रखा जाएगा। यानी जमीन का उपयोग कृषि ही रहेगा और उसका उपयोग सिंहस्थ- 2028 में किया जाएगा। इसमें अस्थायी पार्किंग या सिंहस्थ के लिए रिजर्व रखी जाएगी। इसके लिए भूमि उपयोग उपांतरण की कार्यवाही की जा रही है। मुख्यमंत्री ने इसे लेकर जरूरी आदेश आयुक्त-सह- संचालक टीएंडसीपी नगर तथा ग्राम निवेश को दिए हैं।