दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 211 रन बनाए। ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड मिलर और रसी वान डर डुसेन ने तूफानी पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 131 रन की नाबाद साझेदारी की। यह बतौर कप्तान ऋषभ पंत का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था और उन्हें इसमें हार का सामना करना पड़ा।

यह दक्षिण अफ्रीका का टी-20 में सबसे बड़ा रन चेज है। इससे पहले उन्होंने 2007 में जोहानिसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 206 रन चेज किया था। टीम इंडिया की नजर यह मैच जीतकर रिकॉर्ड लगातार 13वां टी-20 मुकाबला अपने नाम करने पर थी, लेकिन यह सपना अधूरा रह गया। भारत ने इस मैच से पहले टी-20 क्रिकेट में लगातार 12 जीत हासिल की थी। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 211 रन बनाए। यह भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में हाईएस्ट स्कोर रहा। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। ईशान किशन ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 38 गेंदों पर 57 रन की साझेदारी निभाई। ऋतुराज 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वेन पार्नेल ने तेम्बा बावुमा के हाथों कैच कराया। इसके बाद ईशान किशन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर भारत को 100 के पार पहुंचाया। ईशान ने 37 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। यह उनके टी-20 करियर का तीसरा अर्धशतक रहा।