IPL : भारतीय क्रिकेट टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अब 31 मार्च से फिर से मैदान पर उतरेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) 31 मार्च से ही शुरू हो रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ी धमाल मचाते नजर आएंगे. सीजन का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस बीच सूर्यकुमार यादव को लेकर मुंबई इंडियंस के कोच ने बयान दिया है. 

आईपीएल-2023 में दिखेगा धूमधड़ाका

दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी. लीग में पिछले सीजन की तरह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. सीएसके की कप्तानी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं जबकि गुजरात टीम की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है. लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

सूर्यकुमार पर उठ रहे सवाल

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर हाल में काफी सवाल उठे. दरअसल, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे और लगातार खाता खोले बिना आउट हो गए. अब मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने उनका बचाव किया है. बाउचर ने कहा कि किसी खिलाड़ी की फॉर्म का आकलन इस बात पर नहीं किया जा सकता कि वह पहली गेंद कैसे खेल रहा है. इससे तो साफ ही हो गया है कि कोच बाउचर सूर्यकुमार के पक्ष में हैं और उन्हें सीजन में पूरे मौके दिए जाएंगे.

कोच बाउचर ने दिया बयान

मुंबई इंडियंस के कोच ने बुधवार को कहा, ‘सूर्या ठीक हैं. आप किसी खिलाड़ी की फॉर्म का आकलन इस आधार पर नहीं कर सकते कि वह पहली गेंद कैसै खेल रहा है. मैंने उनसे (सूर्यकुमार) बातचीत की है. मैंने पूछा कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा- कोच मैं गेंद को बहुत अच्छी तरह से मार रहा हूं. फिर मैंने कहा कि अच्छा है.'

वनडे सीरीज में रहे असफल लेकिन...

बाउचर ने आगे कहा, ‘अगर कोई खिलाड़ी पहली गेंद को खेलने में असफल रहे तो आप यह नहीं कह सकते कि वह खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है. दुर्भाग्य से वह पिछले 3 मैचों में ऐसा नहीं कर पाए हैं. उम्मीद है कि जब वह आईपीएल में पहली गेंद का सामना करेंगे तो दर्शक उनकी हौसलाअफजाई करेंगे.’