Tata Motors (टाटा मोटर्स) भारतीय पैसेंजर वाहन सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपने पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ा रही है। साथ ही मौजूदा मॉडल्स के नए वैरिएंट्स भी उतार रही है। हाल ही में कंपनी ने Tiago NRG XT लॉन्च किया था। इसके अलावा, Tata Tigor का डुअल टोन वर्जन लॉन्च किया था। 

अब टाटा मोटर्स ने Tiago XT Rhythm (टियागो एक्सटी रिदम) वैरिएंट लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.45 लाख रुपये तय की गई है। यह रेगुलर XT वैरिएंट की तुलना में  45,000 रुपये और XZ वैरिएंट के मुकाबले 5,000 रुपये महंगा है। XT रिदम वैरिएंट XZ Plus वैरिएंट से नीचे रखा गया है और 38,000 रुपये से सस्ता है। दरअसल यह XZ और XZ Plus वैरिएंट के ठीक बीच में पोजिशन किया गया है। 

फीचर्स- रेगुलर XT वैरिएंट की तुलना में 45,000 रुपये ज्यादा देने पर Tata Tiago XT Rhythm में ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं। इस वैरिएंट में आपको एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा, मौजूदा 4 स्पीकरों में 2 ट्वीटर को जोड़ा गया है। खास बात यह है कि इंफोटेनमेंट सिस्टम वॉयस कमांड, इमेज और वीडियो प्लेबैक को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं, कार में 'डायनेमिक' गाइडलाइन्स के साथ एक रिवर्स पार्किंग कैमरा भी मिलता है, जो स्टीयरिंग इनपुट को सपोर्ट करता है। 

कुछ दिनों पहले, टाटा मोटर्स ने Tiago NRG XT (टियागो एनआरजी एक्सटी) को 6.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया था। यह 14-इंच के हाइपरस्टाइल व्हील, हरमन के 3.5 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ आता है। उस समय, टाटा मोटर्स ने टियागो के XT वैरिएंट को भी अपडेट किया था। कंपनी ने इस वैरिएंट में 14-इंच हाइपरस्टाइल व्हील्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्सल शेल्फ और कई अन्य फीचर्स शामिल किए हैं। ये फीचर्स अब XT, XTA, और XT iCNG के साथ पूरे XT रेंज में उपलब्ध हैं। 

टाटा टियागो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 85 bhp का पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है।