ऑकलैंड वनडे में मात खाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज सुबह हैमिल्टन पहुंच गई। पहले वनडे में हार के बावजूद भारतीय टीम में उत्साह का माहौल है। टीम ने एक लग्जरी बस के जरिए ऑकलैंड से हैमिल्टन के बीच 123 किलोमीटर की दूरी तय की। भारतीय टीम के लिए आज कोई अभ्यास सत्र निर्धारित नहीं है। दूसरा वनडे रविवार को खेला जाएगा और भारत जीत के साथ सीरीज में बराबरी करने को देखेगा।

शिखर धवन एंड कंपनी इस रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी। रविवार को जीत के साथ सीरीज में बराबरी करने को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी। रिषभ पंत की फार्म भारत के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। फिलहाल भारत की ओपनिंग जोड़ी और श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन फॉर्म में हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने दिखाया कि वह भी तेज बैटिंग कर सकते हैं।

ऑकलैंड में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से मात दी। अब हैमिल्टन में शिखर धवन एंड कंपनी के लिए यह करो या मरो की लड़ाई है। अगर भारत इस मुकाबले को जीतता है तो वह सीरीज में वापसी कर लेगा और 1-1 की बराबरी हो जाएगी।

हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में रविवार को दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया का इस मैदान पर खेले गए वनडे मैच में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। हैमिल्टन में टीम इंडिया का वनडे रिकॉर्ड सबसे खराब रहा है। भारत ने यहां 7 वनडे मैच खेलें हैं। इनमें से सिर्फ 1 मुकाबले में जीत मिली है। 2009 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत यहां जीता था।