प्रधानमंत्री ने बीना रिफायनरी में आयोजित पेट्रोकेमिकल का किया शिलान्यास
इंडी एलाइंस की ने भारत की संस्कृति और आस्था पर हमला करने की बनाई नीति
इसी सोच के लिए सरकार ने मप्र के दस नए प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू किया गया है।

भोपाल । जैसे जैसे देश की जरूरतें बढ़ रही हैं, वैसे ही उनकी जरूरतें बदल रही हैं। इसलिए हमारे मेन्युफैक्चरिंग सेक्टर को भी आधुनिक बनाना जरूरी है। इसी सोच के लिए सरकार ने मप्र के दस नए प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू किया गया है। यह सभी मप्र की औद्योगिक ताकत को और ज्यादा बढ़ाएंगे। यह ताकत बढ़ेगी तो इसका लाभ सभी को होगा और नौजवान, किसान, उद्यमियों की कमाई बढ़ेगी। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीना रिफायनरी में गुरुवार को आयोजित पेट्रोकेमिकल के शिलान्यास और पट्टिका का अनावरण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की यह धरती वीरों व शूरवीरों की धरती है। मुझे एक माह में दूसरी बार सागर आकर आपके दर्शनों का सौभाग्य मिला है। पिछली बार मैं संत रविदास की भव्य स्मारक के भूमिपूजन के अवसर पर आया था। आज मुझे मप्र के विकास और उस विकास को नई गति देने वाली कई परियोजना का भूमिपूजन करने का अवसर मिला है। यह परियोजना क्षेत्र के विकास को नई ऊर्जा देगी। इन परियोजना पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने वाली है। आप कल्पना कर सकते हैं यह कितनी राशि होती है। इतना कई राज्यों के साल का बजट नहीं होता है, लेकिन यहां एक ही राज्य के लिए भारत सरकार इतना पैसा लगा रही है। इससे पता चल सकता है कि मप्र के विकास के लिए हमारे संकल्प कितने बढ़े हैं। आगामी समय में हजारों युवाओं को रोजगार देंगे। यह परियोजना गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के सपनों को सच करने वाली है।


भारत की संस्कृति पर हमला करने का एजेंडा
आज का भारत दुनिया को जोडऩे का सामथ्र्य दिखा रहा है, लेकिन कुछ ऐसे दल भी है जो देश को समाज को विभाजित करने में जुटे हैं। इन्होंने मिलकर के एक इंडी एलाइंस बना ली है। विरोधियों ने आपस में एक गठबंधन भी बना लिया है, जिसके नेतृत्व पर अभी तक भ्रम है। इन लोगों की पिछले दिनों मुंबई में हुई मीटिंग में यह तय किया है कि यह गमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा। इनकी नीति भारत की संस्कृति पर हमला करने की नीति है। भारत को जिस विचारों व संस्कारों परंपराओं ने हजारों वर्ष से जोड़ा है उसे तबाह करने के लिए इन्होंने योजना बनाई है। यह लोग मिलकर उस सनातन को खंड, खंड करना चाहते हैं। इन लोगों ने खुलकर के बोलना शुरू किया है। कल यह लोग हम पर होने वाले हमले और बढ़ाने वाले हैं। देश के कोने-कोने में हर सनातनी को इस देश को प्यार करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है। सनातन को मिटाकर यह देश को फिर से एक हजार साल की गुलामी में ढकेलना चाहते हैं, लेकिन हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है।


जी-20 की सफलता 140 करोड़ भारतीयों की है
उन्होंने कहा कि भारत दूसरे देशों को जोडऩे का काम कर रहा है। आपने यह तस्वीर जी-20 समिट के दौरान देखी और गांव-गांव तक यह शब्द गूंज रहा है। जी-20 में इतनी बढ़ी सफलता का श्रेय जनता को जाता है। यह मोदी ने नहीं आप सबने किया है। यह आपका सामथ्र्य है कि 140 करोड़ भारतीयों की सफलता है। यह सामुहिक शक्ति का प्रमाण है। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने विदेशी मेहमान भारत आए थे, जिन्होंने कहा कि ऐसा आयोजन उन्होंने पहले कभी नहीं देखा। भारत की समृद्धि को देखकर वह बहुत ही प्रभावी थे। इंदौर, भोपाल में शामिल होकर जो लोग गए वह आपके गुणगान गा रहे हैं। पूरे विश्व में मप्र की नई छवि निखरकर सामने आई है। जी-20 के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा करूंगा।