अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने इस बार एक स्कूल में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं हैं। घटना नैशविल क्रिश्चियन स्कूल की है। गोलीबारी में सात लोगों की मौत हुई है। बताया जा रहा है हमलावर एक युवती थी। संदिग्ध ने एक साइड दरवाजे के प्रवेश द्वार के माध्यम से इमारत में प्रवेश किया। उसे दूसरी मंजिल पर पुलिस ने घेरा। जवाबी कार्रवाई में उसे ढेर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, हमलावर ने सोमवार को टेनेसी के नैशविले में एक स्कूल में गोलियां बरसाईं। पुलिस मौके पर पहुंचती, इससे पहले ही कई लोग गोलियों की चपेट में आ गए। कई के मारे जाने या घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

बंदूक हिंसा राष्ट्र की आत्मा को चोट पहुंचा रही...

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने स्कूल में हुई शूटिंग की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए इसे 'बीमारी' करार दिया। उन्होंने कहा कि अमेरिका को बंदूक हिंसा को रोकने के लिए मजबूत कदम उठाने होंगे। बाइडन ने जोर देकर कहा कि अमेरिका में बंदूक हिंसा राष्ट्र की आत्मा को चोट पहुंचा रही है। साथ ही राष्ट्रपति बाइडन ने अमेरिकी कांग्रेस (संसद) से हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया।

शूटर ने बनाई थी कई जगहों पर हमले की योजना

नैशविले पुलिस ने ट्विटर के जरिए बताया कि कॉन्वेंट स्कूल कोवेनेंट प्रेस्बिटेरियन चर्च में एक गोलीबारी की घटना हुई है। हमलावर को एमएनपीडी (मेट्रोपॉलिटन नैशविले पुलिस विभाग) ने घेर लिया और उसे मार गिराया गया। पुलिस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शूटर ने कई जगहों पर हमले की योजना बनाई थी।

बीते दिन गुरुद्वारे में फायरिंग हुई थी

इससे पहले कैलिफोर्निया स्थित सैक्रामेंटो काउंटी में रविवार देर रात (स्थानीय समयानुसार) एक गुरुद्वारे में फायरिंग की खबरें सामने आई थीं। यहां तीन लोगों के बीच बीच गोलीबारी हुई, जिसमें दो लोगों को गोली लगी। इन दोनों की हालत गंभीर है। काउंटी के शेरिफ ऑफिस की तरफ से बताया गया कि यह गोलीबारी तीन जानने वालों के बीच हुई है। पुलिस ने इसे हेट क्राइम (नफरती अपराध) का केस नहीं माना है।

क्या था पूरा घटनाक्रम?

सैक्रामेंटो काउंटी के शेरिफ के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि शूटिंग की यह घटना नफरती अपराध से नहीं जुड़ी है, क्योंकि गोलीबारी में शामिल तीनों लोग परिचित थे। उन्होंने बताया कि किसी बात को लेकर पहले दो लोगों में हाथापाई हुई थी। इसके बाद एक संदिग्ध ने अपनी बंदूक निकाल ली और लड़ाई में शामिल दूसरे व्यक्ति के दोस्त को गोली मार दी। इसके बाद जिस व्यक्ति को गोली नहीं लगी थी, उसने बंदूक निकालकर पहले शूटर पर गोलियां दाग दीं और मौके से भाग निकला।