ठेले में सब्जी बेचने वाले एक व्यक्ति को दो ठगों ने सिम कार्ड में आफर मिलने का झांसा देकर उसके दस्तावेज हासिल किए। फिर बैंक में खाता खुलवाकर पौने दो करोड़ रुपए का लेनदेन कर लिया। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित सब्जी विक्रेता ने गुढ़ियारी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में ठगी का केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक पहाड़ी चौक निवासी राजेंद्र कुमार भारती (35) ने संजू और वैभव शुक्ला के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। राजेंद्र ने बताया कि वह संजू, वैभव के पास वह जियो कंपनी का सिम कार्ड लेने के लिए गया था। दोनों ने उसे सिम कार्ड में छह महीने के मुफ्त कालिंग की सुविधा के साथ डेटा मिलने का झांसा देकर उसके आधार कार्ड, पेन कार्ड, दो फोटो लेने के साथ ही एक कोरे कागज में हस्ताक्षर कराने के साथ अंगूठे का निशान लेकर अपने पास रख लिया था। बाद में उसके दस्तावेज से बैंक में खाता खुलवाकर पौने दो करोड़ रुपए के लेन-देन कर लिया। इसकी जानकारी बैंक से नोटिस मिलने के बाद राजेंद्र भारती को हुई।

दो महीने के भीतर पौने दो करोड़ का लेन-देन

राजेंद्र ने पुलिस को बताया है कि उसने पांच मई को संजू तथा वैभव से सिम कार्ड लिया था। उसके नाम से सिविल लाइन स्थित उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक में आठ मई को खाता खुलवाकर आरोपितों ने 30 जून के बीच रूपये का लेनदेन किया है। पुलिस के मुताबिक संजू व वैभव ने राजेंद्र से मिले दस्तावेज, कोरे कागज पर लिए गए हस्ताक्षर को किसी दूसरे को बेच दिया था। दस्तावेज किसे बेचा गया है और राजेंद्र के नाम से दो महीने के भीतर पौने दो करोड़ रुपए के लेन-देन किस उद्देश्य से किया गया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।