नई दिल्ली । कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि भारत के प्रधानमंत्रियों द्वारा घरेलू राजनीति के बारे में विदेशी धरती पर बात नहीं करने की परंपरा मई 2014 के बाद टूट गई है। कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री पर उस समय निशाना साधा है जब एक दिन पहले मंगलवार को मोदी ने बाली में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया करते हुए कहा था कि 2014 के पहले और 2014 के बाद के भारत में बहुत बड़ा अंतर है तथा देश अब अभूतपूर्व पैमाने और गति से आगे बढ़ रहा है। 
जयराम रमेश ने ट्वीट किया यह हमारे यहां परंपरा रही है कि प्रधानमंत्री विदेशी धरती पर घरेलू राजनीति, पूर्वाग्रह और दलगत भावना को लेकर नहीं जाते। यह स्वस्थ परंपरा मई, 2014 के बाद टूट गई। इसकी ताजा मिसाल इंडोनेशिया में दिखी है जहां ‘फेंकू मास्टर’ ने एक बार फिर अपनी आत्ममुग्धता का खुलकर प्रदर्शन किया। 
प्रधानमंत्री मोदी ने बाली में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए यह भी कहा था कि 21वीं सदी में भारत दुनिया के लिए आशा की किरण है। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के वर्ष 2014 से पहले और उसके बाद के भारत में बहुत अंतर है। मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार 2014 में सत्ता में आई थी। सत्तारूढ़ भाजपा ने 2019 के आम चुनावों में अपनी सत्ता बरकरार रखी।