भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेल तहलका मचा दिया। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनका दूसरा शतक रहा। दो साल पहले तक सूर्यकुमार भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे थे। हालांकि, 2021 में वह टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। तब से लेकर अब तक सूर्या के खेल में लगातार निखार ही आया और वह फिलहाल दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बन गए हैं।

सूर्यकुमार की बैटिंग के दुनियाभर में कई फैन्स हैं। वह मैदान के किसी भी कोने में छक्के लगाने का दमखम रखते हैं। उनकी बल्लेबाजी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिंग के स्टार पहलवान ड्रू मैकिनटायर को भी मुरीद बना दिया। मैकिनटायर ने सूर्यकुमार द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने सूर्यकुमार की खूब तारीफ की है। मैकिनटायर इससे पहले भी सूर्यकुमार की तारीफ कर चुके हैं।

मैकिनटायर ने इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत-जिम्बाब्वे मैच के बाद ट्वीट किया था। तब उन्होंने लिखा था- अभी-अभी मुंबई पहुंचा हूं और सूर्यकुमार यादव ने साबित कर दिया कि वह मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। क्या यह नियति है? आपको मेरा सलाम सूर्यकुमार। हैलो इंडिया!
मैकिनटायर दो बार के डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा वह एक बार डब्ल्यूडब्ल्यूई इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, एक बार एनएक्सटी चैंपियन और दो बार के डब्ल्यूडब्ल्यूई (रॉ) टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या ने 51 गेंदों में 111 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 11 चौके और सात छक्के लगाए। सूर्यकुमार इससे पहले इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 में शतक लगा चुके हैं। तब उन्होंने 55 गेंदों पर 117 रन की पारी खेली थी। आज नेपियर में तीसरा टी20 खेला जाएगा।