शिमला । हिमाचल प्रदेश में भी बिपरजॉय तूफान का असर दिख रहा है। बारिश के कारण टूरिस्ट सिटी धर्मशाला में 40 टूरिस्ट को पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम ने रेस्क्यू किया है। हिमाचल में मौसम विभाग ने अगले 5 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 
मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने बताया कि बीते 12 घंटे में कांगड़ा के पालमपुर में 57 एमएम, धर्मशाला में 43.3 और नगरोटा सूरियां में 34 एमएम पानी गिरा है सोमवार को भी हिमाचल में मौसम खराब बना हुआ है। 19 से लेकर 23 जून तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा और येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके पहले, रविवार को कांगड़ा, बिलासपुर और हमीरपुर में कई स्थानों पर बारिश हुई। धर्मशाला के मैक्लोडगंज के भागसूनाग नाले और गुणा माता मंदिर के पास नाले में जलस्तर बढ़ने से 14 सैलानी फंस गए, जिन्हें स्थानीय लोगों, पुलिस जवानों और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया।
कांगड़ा के पुलिस थाना ज्वाली के तहत पौंग झील के बीच स्थित बाथू की लड़ी में दो युवकों की डूबने से मौत हो गई है। मृतकों की पहचान रजत (23) पुत्र अशोक कुमार व सुमित कुमार (26) पुत्र जुगल किशोर निवासी दौलतपुर के रूप में हुई है। रजत लोक निर्माण विभाग में कार्यरत था जबकि सुमित कुमार भारतीय सेना का जवान है।  दोनों ही युवक अपने अन्य दोस्तों के साथ महाभारत कालीन बताई जाने वाली बाथू की लड़ी नामक धार्मिक पर्यटन स्थल को देखने के लिए आए थे।  गर्मी से राहत पाने के लिए दोपहर रजत व सुमित कुमार पौंग झील में नहाने के लिए चले गए और पानी की गहराई का अंदाजा न होने के कारण गहरे पानी में जाने से डूब गए।