भोपाल    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर रेप केस दर्ज होने के बाद उनकी गिरफ्तारी की कोशिशें शुरू हो गई हैं। पुलिस ने सोमवार को उनके धार स्थित घर पर छापा मारा। हालांकि सिंघार वहां नहीं मिले। उनके घर पर पुलिस तैनात है। इधर, केस दर्ज होने के बाद इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। भाजपा के नेता हमलावर हो गए हैं। वहीं, कांग्रेस ने इसे राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भाजपा की बौखलाहट बताया है।

सबसे पहले जानते हैं कि सिंघार क्या बोले     

रेप के आरोपी विधायक उमंग सिंघार ने कहा- समझ नहीं आ रहा है कि, इस प्रकार की राजनीतिक षड्यंत्र क्यों रचा जा रहा है। जो नेता इसे रच रहे हैं, वे इतनी गंदी राजनीति नहीं करें। मैं गंधवानी में ईमानदारी से काम करता रहूंगा। इस महिला ने जो-जो आरोप लगाए हैं, यह हमारा निजी मामला है। जब कोई व्यक्ति अपने परिवार के खिलाफ ऐसे आरोप लगाता है तो दुख होता है। मैं उनका सम्मान करता हूं। जिस प्रकार से उन्होंने मुझे मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित किया, उसे लेकर आवेदन पुलिस को दिया था। उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह प्रताड़ना पिछले 6 महीने से झेल रहा था। मेरी स्थिति ऐसी हो गई थी कि मैं सुसाइड कर लूं। हालांकि मैंने जनता की सेवा करना चुना। मैं कोर्ट ने न्याय की मांग करूंगा।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- उनकी कई पत्नियां

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में कहा- कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, गुजरात चुनाव के सह प्रभारी, पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक उमंग सिंघार पर उनकी पत्नी ने नौगांव थाने में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने समेत अन्य आरोप लगाए हैं। पुलिस की जानकारी के अनुसार पूर्व में भी उनकी कई पत्नियां थीं। नौगांव पुलिस ने इन सभी आरोपों के आधार पर उमंग के खिलाफ IPC की धारा 376, 377 और 498 के तहत केस दर्ज किया है।

कांग्रेस MLA बोले- विधायक तोड़ने में असफल रहे, इसलिए ये कर रहे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और भोपाल से विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि इस समय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में जिस तरह से स्वागत की खबरें आ रही हैं, उससे बीजेपी परेशान है। कई विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है। इसमें सफल न होने पर इस तरह के फर्जी मामले दर्ज करवाए जा रहे हैं। ये विधायक और पूर्व मंत्री का मामला है, इस तरह से सीधे FIR दर्ज करना ठीक नहीं है। उच्च स्तरीय जांच के बाद मामला दर्ज होना चाहिए। ये केवल कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने और डराने धमकाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई भी विधायक डरेगा नहीं। राहुल गांधी की यात्रा मध्यप्रदेश आने से पहले बीजेपी ऐसे हथकंडे अपनाएगी। जैसे, इंदौर में अभी एक पत्र सामने आया, लेकिन पुलिस अब तक किसी को पकड़ नहीं पाई।

BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बोले- कांग्रेस का यही चरित्र

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- मैं पूछना चाहता हूं कि जो नेता गुजरात के सह प्रभारी हैं। आप सोचिए कि ऐसे लोग गुजरात के सह प्रभारी हैं, तो गुजरात में क्या होने वाला है? ऐसे लोग उमंग सिंघार जैसे लोग जिन पर एक आरोप नहीं है, बल्कि इनके ऊपर आरोपों की श्रृंखला है। पिछले दिनों, भोपाल में हमारी एक बहन ने आत्महत्या कर ली थी। उसमें भी वे यही कह रहे थे कि मैंने शादी कर ली थी। वह फिर मुझे वो यह कर रही थी। आज यहां ऐसी घटना पर एक बहन ने FIR दर्ज कराई है। इसके अलावा भी कई मामले हैं। मुझे तो सुनने में मिला है कि पता नहीं लंबी फेहरिस्त है। कांग्रेस का क्या यही चरित्र है? कमलनाथ जी जवाब दीजिए। मध्यप्रदेश के अंदर यही आपके नेता हैं। इस बारे में कमलनाथ और कांग्रेस के नेतृत्व को जवाब देना चाहिए। मैं तो कहता हूं, केंद्रीय नेतृत्व को भी। राहुल गांधी आप मध्यप्रदेश आ रहे हैं, आप गुजरात भी जा रहे हैं  गुजरात के सह प्रभारी हैं वह लोग महिलाओं के साथ ऐसी घटनाएं कर रहे हैं। उनके ऊपर जिस प्रकार की धाराएं लगी हैं। इनको तत्काल गिरफ्तार कर जेल पहुंचाना चाहिए। उसके बाद सीनाजोरी कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यजनक है। कांग्रेस का यही चरित्र है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

एसपी बोले- विधायक का शिकायती आवेदन नहीं मिला

धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि 2 नवंबर की रात को दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंचे थे। महिला की ओर से आवेदन दिया गया था और कार्रवाई की मांग की गई थी, लेकिन बाद में महिला द्वारा कार्रवाई नहीं करने के लिए आवेदन किया गया था, लिहाजा कार्रवाई नहीं की गई थी। दूसरी बार आवेदन करने के बाद कार्रवाई की गई है। वहीं, उमंग सिंघार के आवेदन के बारे में धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक ऐसा कोई लेटर मिला नहीं है, फिर भी जांच कर रहे हैं। बता दें कि सिंघार के द्वारा दिए गए शिकायती आवेदन पर नौंगांव थाने की सील और साइन लगी हुई है।