Virat Kohli : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अक्तूबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। पुरुषों में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को और महिलाओं में पाकिस्तान की दिग्गज ऑलराउंडर निदा डार को यह अवॉर्ड दिया गया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। विराट कोहली की टक्कर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर से थी, लेकिन विराट कोहली को सबसे ज्यादा वोट मिले। विराट कोहली ने पिछले महीने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के भारत के पहले मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अकेले दम पर भारत को इस मैच में जीत दिलाई थी। 

प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा- मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों और पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो जाता है। मैं अन्य नामित खिलाड़िों को भी बधाई देना चाहूंगा, जिन्होंने महीने के दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही मैं अपने साथियों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो मुझे हमेशा अपना बेस्ट करने के लिए समर्थन करते हैं।

कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक दो बार प्लेयर ऑफ द मैच रह चुके हैं। उनकी पारियों की बदौलत ही टीम इंडिया सेमीफाइल में पहुंचने में कामयाब रही है। कोहली फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।