टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात का खुलासा किया है कि दीपक हुड्डा से श्रीलंका के खिलाफ सुपर 4 के मैच में क्यों गेंदबाजी नहीं कराई गई। वे एकमात्र बॉलिंग ऑप्शन रोहित शर्मा के पास थे। 
श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 का सुपर 4 का मैच हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना हो रही थी कि उन्होंने छठे गेंदबाजी विकल्प का उपयोग नहीं किया था। आलोचकों का कहना था कि उनके पास दीपक हुड्डा के रूप में ऑफ स्पिनर था, लेकिन उन्होंने उनसे एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कराई। इसको लेकर रोहित शर्मा ने बताया है कि उनका प्लान दीपक हुड्डा को लेकर क्या था। 
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने छठे गेंदबाजी विकल्प के बारे में कहा, "देखिए हमारे पासे 6 बॉलिंग ऑप्शन हैं, लेकिन जैसा मैंने बताया कि हमें 5 बॉलिंग ऑप्शन्स ट्राई करनी है, चीजें देखनी हैं कि क्या होता है, क्या नहीं होता। आज हुड्डा (दीपक) थे, लेकिन उनके दोनों राइट हैंडर्स खेल रहे थे। सेट थे, तो मुझे लगा नहीं है कि उनको उस टाइम पर ला सकता हूं, क्योंकि हम विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे।"
रोहित ने आगे बताया, "जो हमारे अटैकिंग स्पिनर्स हैं, चहल और अश्विन तो मुझे उनसे बॉल कराना था। अगर हमें विकेट जल्दी मिल जाता तो मेरे प्लान में था दीपक हुड्डा को बॉलिंग कराना। मुझे पता है कि 6 गेंदबाजी विकल्प होना हमेशा अच्छा रहता है। हमने बहुत मैच 6 विकल्पों के साथ खेले हैं। जब हम वर्ल्ड कप में जाएंगे तो ये हमारी सोच रहेगी कि हमें ऐसे कॉम्बिनेशन से खेलना है कि 6 बॉलिंग ऑप्शन हमारे पास हों।" 
भारतीय टीम ने सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी पांच ही गेंदबाजी विकल्प आजमाए थे। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ किया गया। दोनों ही मैचों में टीम को हार मिली। दोनों ही मैचों में गेंदबाजों की धुनाई हुई। यहां तक कि दूसरे मैच में तो कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं था, जिसने अपने 4 ओवर में 30 से कम रन दिए हों।