घूमने- फिरने का सीज़न शुरू हो चुका है। अगर आपको घूमने का बहुत ज्यादा शौक है, तो स्योर आपने आने वाली महीनों में पड़ने वाली छुट्टियों के हिसाब से अपनी प्लानिंग कर रखी होगी। हिल स्टेशन्स से लेकर बीच वेकेशन डेस्टिनेशन्स की प्लानिंग के लिए आने वाले महीने हैं बेस्ट। लेकिन बीच लवर्स की संख्या हमेशा ही डेजर्ट और हिल स्टेशन घूमने वालों से ज्यादा होती है, तो अगर आप भी साल खत्म होने से पहले किसी शानदार जगह बिताना चाहते हैं अपना वेकेशन, तो मालदीव्स के बारे में सोच सकते हैं। जो अपनी खूबसूरती और साफ नीले पानी के लिए मशहूर है। मालदीव्स सेलिब्रिटीज़ का भी फेवरेट डेस्टिनेशन है।

ज्यादातर लोगों को लगता है कि मालदीव्स हनीमून डेस्टिनेशन है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं। आप यहां दोस्तों, फैमिली और तो और अकेले आकर भी फुल टू एन्जॉय कर सकते हैं। यहां का एक्सपीरियंस आपको सालों तक रहेगा याद। मालदीव में लगभग 105 आइलैंड रिसॉर्ट्स हैं और हर एक रिसॉर्जस में आपको अपनी जरूरत की हर सुविधाएं मिलेंगी। जिन्हें आप अपने बजट के हिसाब से ही चुन सकते हैं। 

कितने दिनों की प्लान बनाएं?

वैसे तो मालदीव्स घूमने के लिए कम से कम 7 से 10 दिन परफेक्ट है, लेकिन आप अपने बजट के हिसाब से दिन प्लान करें। सही प्लानिंग के साथ आप 4 से 5 दिन में भी एक हफ्ते घूमने- फिरने का मजा ले सकते हैं। 

मालदीव्स के लिए वीजा 

मालदीव्स जाने से पहले अपना पासपोर्ट, कुछ पासपोर्ट साइज़ की फ़ोटो और वीज़ा बनवा लें। मालदीव के लिए वीज़ा मिलने में इतनी प्रॉब्लम नहीं होती। लेकिन अच्छा होगा कि आप कम से कम एक या डेढ़ महीने पहले ही वीज़ा के लिए आवेदन दे दें।

कहां ठहरें?

नो डाउट मालदीव एक लग्जरी डेस्टिनेशन है, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि आपको बजट में यहां ठहरने के ऑप्शन नहीं मिलेंगे। यहां हर तरह के ट्रैवलर के लिए कुछ न कुछ मौजूद है। लग्जरी ट्रिप पर जाने वालों के लिए यहां कई सारे प्राइवेट आइलैंड्स हैं। इंटरनेशनल रिजॉर्ट्स और होटल्स की भी भरमार है। तो अगर आपने मालदीव्स जाने की प्लानिंग बना ली है। फ्लाइट बुक करा लिया है, कितने दिन रूकना है ये भी फाइनल हो चुका है, लेकिन कहां रूकना है, इसे लेकर कनफ्यूज़ हैं या कोई आइडिया ही नहीं है, तो आउटरिगर माफिशुवारू रिजॉर्ट कर सकते हैं ट्राई, जो यहां के बेस्ट रिजॉर्ट्स में से एक है। ये रिजार्ट इतना खूबसूरत है कि आप यहां के नजारों की फोटो लेते-लेते थक जाएंगे, लेकिन मन नहीं भरेगा। इस रिजॉर्ट में हर वो चीज़ मौजूद है जो वेकेशन को मजेदार और यादगार बनाने के लिए जरूरी होती हैं।

रिजॉर्ट की खूबियां 

- अगर आप फिटनेस फ्रीक हैं और वेकेशन के दौरान भी अपनी फिटनेस को बरकरार रखना चाहते हैं, तो आपके लिए यहां कई सारी सुविधाओं से लैस जिम है और अगर योगा लवर हैं, तो उसके लिए भी एक ऐसी जगह है, जहां आप शांत होकर योग और मेडिटेशन कर सकते हैं।

- गेमिंग जोन भी है। जहां आप दोस्तों के साथ थोड़ी मस्ती कर सकते हैं। दोपहर का वक्त आप स्विमिंग पूल में चिल करते हुए बिता सकते हैं।

- मालदीव्स आएं और स्कूबा डाइविंग नहीं ट्राई किया, जो समझिए बहुत कुछ मिस कर दिया। यहां के साफ नीले पानी में स्कूबा डाइविंग का एक्सपीरियंस ही अलग होता है। इस रिजॉर्ट में आपको इसकी भी सुविधा मिलेगी।  

- घूमने के साथ अगर आप खाने-पीने के भी शौकीन हैं, तो Outrigger में इसमें भी आपको इंप्रेस करने का कोई मौका नहीं छोड़ता।  

- शाम होते ही यहां का नजारा बदलने लगता है। लाइव म्यूज़िक के साथ समुद्र की गहराइयों में सूरज को डूबते हुए देखना एक अलग ही तरह का सुकून और आनंद देता है। ये जगह कुछ ऐसी है कि आप यहां अकेले आकर भी एन्जॉय कर सकते हैं। 

- पार्टनर के साथ आएं, दोस्तों या फिर फैमिली के साथ...गारंटी है आप यहां से जिंदगीभर की खूबसूरत यादें लेकर जाएंगे।