कोपेनहेगन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने यूरोपीय दौरे पर मंगलवार को डेनमार्क पहुंचे। कोपेनहेगन में डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। डेनमार्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करने के लिए पीएम मोदी बेला सेंटर पहुंचे। इन दौरान डेनिश पीएम फ्रेडरिक्सन भी उनके साथ मंच पर मौजूद रहीं। पीएम मोदी के पहुंचते ही वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने मोदी- मोदी के जयकारे लगाए। पीएम मोदी से पहले फ्रेडरिक्सन ने लोगों को संबोधित किया। 
कोपेनहेगन में अपने संबोधन में फ्रेडरिक्सन ने कहा कि आपके साथ यहां मौजूद रहकर मुझे बहुत खुशी महसूस हो रही है। 
उन्होंने कहा मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि हम आपका स्वागत कर पाए मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी। एक बार फिर मैं आपका स्वागत करती हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं आप सभी के साथ आज यहां मौजूद हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आज हम एकसाथ दिखाते हैं कि हमारे बीच कितने मजबूत संबंध हैं, दोस्ती के और परिवार के। यह आप सभी के बिना मुमकिन नहीं होता।
फ्रेडरिक्सन ने कहा कि डेनमार्क में रहने वाले और डेनमार्क में काम करने वाले सभी भारतीयों का धन्यवाद, जिन्होंने डेनिश समाज में अपना सकारात्मक योगदान दिया है। आप सभी का धन्यवाद। उन्होंने भारतीय समुदाय से कहा कि मुझे कहना होगा कि आपको एक राजनेता का स्वागत करना बहुत अच्छी तरह आता है। प्लीज, यह डेनमार्क की जनता को भी सिखाइए। डेनिश पीएम ने कहा कि भारत और डेनमार्क के बीच कई अहम समझौते हुए हैं। 
खबरों के मुताबिक दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी और समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया जाएगा। पीएम मोदी डेनमार्क की क्वीन मार्गेथ द्वितीय से भी मुलाकात करेंगे और व्यापार गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। सोमवार को पीएम मोदी जर्मनी पहुंचे थे और एक दिन बाद बुधवार को वह फ्रांस पहुंचेंगे जहां वह फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे।