इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति के तौर पर आसिफ अली जरदारी को चुन लिया गया है। पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर जरदारी शपथ लेंगे। जरदारी को दोनों सदनों में बहुमत हासिल हुआ है, जबकि तीन प्रांतों में उन्हें भारी बहुमत हासिल है। 
गौरतलब है कि पाक के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर चुने गए जरदारी को करीब एक दशक तक जेल में रहना पड़ा था। दरअसल उनकी पत्नी और पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के बाद उन्हें भ्रष्टाचार और हत्या के आरोप में 11 साल जेल में रहना पड़ा था। यह अलग बात है कि उन पर दोष सिद्ध नहीं हो सका और अब मौजूदा वक्त में जरदारी को राष्ट्रपति चुनाव में भारी बहुमत हासिल हुआ है और उन्होंने बहुत ही आसान जीत दर्ज की है। संसद के दोनों सदनों के साथ ही देश का चार में से तीन प्रांतों की विधानसभाओं में उन्हें बहुमत हासिल हुआ है। इस प्रकार जरदारी कुल 411 वोट हासिल कर राष्ट्रपति का चुनाव जीत गए हैं, वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी महमूद अचकजई को महज 181 वोट से संतुष्ट होना पड़ा। इसे जरदारी का नया राजनीतिक जन्म बताया जा रहा है।  
वैसे देखा जाए तो आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के दूसरी बार राष्ट्रपति बने हैं। इससे पहले जरदारी 2008 से 2013 के बीच 11वें राष्ट्रपति के तौर पर कार्य कर चुके थे। खास बात यह है कि जरदारी पाकिस्तान के ऐसे पहले राष्ट्रपति हो गए हैं जो कि लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित हुए।