ओटावा । मां बनना दुनिया का सबसे बड़ा सुख और सबसे बड़ी खुशी होती है। एक औरत मां बनने के बाद ही खुद को पूरा महसूस करती है। लेकिन दुनिया भर में न जाने कितने कपल हैं, जिन्हें संतान का सुख नसीब नहीं हो पाता। कभी प्रेगनेंसी मुमकिन नहीं होती, तब कई ऐसी औरते भी हैं जिनक गर्भ में बच्चा ठहर नहीं पाता। लेकिन मेडिकल साइंस के विकास ने इन सबका समाधान निकाल लिया है। इस सरोगेसी’ कहते हैं। कनाडा की रहने वाली फिटनेस इन्फ्लूएंसर कायले ने ये ऐलान कर सभी को चौका दिया कि वहां अपने चचेरे भाई को जन्म देने वाली हैं। जिसे लेकर वहां बेहद खुश है। लोगों ने इस लेकर उन्हें काफी भला-बुरा कहा, पैसे के लालच में ऐसा करने का आरोप तक लगाया, लेकिन उन्हें किसी की परवाह नहीं। कायले इस परोपकार मानती हैं। वहीं चचेरे भाई को अपनी कोख में जगह देकर परिवार में खुशियां लाने की वजह बन रही हैं।
दरअसल कायले के चाचा-चाची कई सालों के प्रयास के बाद भी संतान सुख से वंचित रह गए। इस लेकर उन्हें हमेशा दुख होता था। वहीं कायले तीन बच्चों की मां हैं। और उन्हें चाचा-चाची को बच्चे की आस में दुखी देखना बहुत खलता था, लिहाज़ा ने कायले ने अपना परिवार पूरा होते ही उनके सामने सरोगेसी का प्रस्ताव रख दिया। इस लेकर पहले परिवार असमंजस में बना रहा, लेकिन फिर निस्वार्थ भावना को देख कपल तैयार हो गया। अब इस तरह कायले अपने चाचा-चाची के बच्चे की सरोगेट मदर बनकर चचेरे भाई को जन्म देने वाली हैं। ऐसा करने के पीछे कायले ने अपने एक बुरे अनुभव को वजह बताया।
2016 में कायले ने अपना एक बच्चा खो दिया था, जिसका दुख उन्हें सालों तक इस कदर सालता रहा कि उन्हें हर औरत का बच्चे को लेकर प्यार और तड़प महसूस होने लगी। बच्चा न होने का दर्द वहां बखूबी समझ सकती थी, इसीलिए उन्होंने चाचा-चाची की सूनी हो चुकी हो चुकी जिंदगी में खुशियां लाने के लिए खुद को ज़रिया बनाने का फैसला किया।